House Painter 7 Tip || House Painting Planning || हाउस पेंटर 7 टिप

House Painting Planning

हेलो फ्रेंड आज में आप से कुछ अपने घर की पुताई के बारे में कुछ सवाल होते हे की पुताई किस से करवाए या कैसे करवये अगेरा वगेरा तो दोस्तों कुछ टिप्स जो आप के साथ शेर करने जा रहा हु  

house painting planning, house painting payment plan, outside house paint, paint my house, house painter, house painting, exterior painters, painting contractors,

आज, अधिकांश लोग अपने घरों के अंदर और बाहरी हिस्से को Paint के लिए प्रोफेशनल पेंटरों की सेवाएं लेते हैं। यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपका काम ठीक से हो रहा है, तो आप अपने क्षेत्र के सर्वश्रेष्ठ पेंटर की सेवाएं लेना चाहेंगे। यदि आप इन Tips का पालन करते हैं, तो आप कुछ सामान्य गलतियों से बच सकते हैं। 

1.  Meet professionals पेशेवरों से मिलें

सबसे पहले, आप अपनी परियोजना के लिए कम से कम तीन ठेकेदारों से संपर्क करना चाहिए । इस संदर्भ के लिए अपने मित्रों और परिवार के सदस्यों से पूछ सकते हैं। प्रत्येक ठेकेदार से एक-एक करके मिलना न भूलें। इससे आपको इस विभाग में उनके कौशल और अनुभव का आकलन करने में मदद मिलेगी। फिर आपको प्रत्येक ठेकेदार से सर्वेक्षण के लिए अपनी संपत्ति का दौरा करने के लिए कहना चाहिए। यह दृष्टिकोण उन्हें आपको सबसे सटीक कोड देने में मदद करेगा।

house painting planning, house painting payment plan, outside house paint, paint my house, house painter, house painting, exterior painters, painting contractors,

2.  Explain your expectations अपनी अपेक्षाओं को स्पष्ट करें

यदि आप अपनी परियोजना को ठीक तरीके से पूरा करना चाहते हैं, तो आप अपनी अपेक्षाओं को यथासंभव स्पष्ट रूप से बताना चाहिए । यदि आप अपनी उम्मीदों पर खरा उतरना चाहते हैं तो उचित तैयारी महत्वपूर्ण है। आपकी दीवारों की सतह असमान नहीं होनी चाहिए। यदि यह असमान है, तो आपको प्रिंटर को अतिरिक्त भुगतान करने के लिए तैयार रहना चाहिए। 


3.  Get estimates अनुमान प्राप्त करें

 पेंटर से लिखित अनुमान प्राप्त करना न भूलें। इस में बहुत सी चीजें शामिल होनी चाहिए, जैसे कि पेंट, प्राइमर, सामग्री लागत और श्रम लागत, बस कुछ ही नाम रखने के लिए। इसे उन सभी खर्चों का विस्तृत विवरण देना चाहिए जो Painting में शामिल होंगे।


4.  Check their past work उनके पिछले काम की जाँच करें

हमारा सुझाव है कि आप उन्हें काम पर रखने का निर्णय लेने से पहले प्रत्येक पेंटर से संदर्भ प्राप्त करें। आपको उनके प्रत्येक ग्राहक से संपर्क करके यह पता लगाना चाहिए कि क्या आप उन्हें प्राप्त सेवाओं से खुश हैं। आप उनके पिछले ग्राहकों के घर जाकर उनका काम खुद देख सकते हैं।

house painting planning, house painting payment plan, outside house paint, paint my house, house painter, house painting, exterior painters, painting contractors,

5. Consider credentials क्रेडेंशियल पर विचार करें

एक पेंटर को काम पर रखने से पहले, आप उन को नहीं भूलना चाहेंगे। उदाहरण के लिए, यदि कोई ठेकेदार किसी व्यापार या व्यवसाय समूह का सदस्य है, तो यह इंगित करता है कि वे प्रतिबद्ध और विश्वसनीय हैं। आप उनसे उनके लाइसेंस और बीमा की जानकारी दिखाने के लिए भी कह सकते हैं।

6.  Sign the contract अनुबंध पर हस्ताक्षर करें।

सुनिश्चित करें कि अनुबंध आपके वांछित ठेकेदार, फोन नंबर, लाइसेंस की जानकारी, भौतिक पते और किसी भी अन्य आवश्यक जानकारी के बारे में पूरी जानकारी प्रदान करता है। सुनिश्चित करें कि आप सब कुछ जानते हैं जो अनुबंध में शामिल है।

7.  Ask for a guarantee गारंटी मांगें।

अंत में, आप गारंटी के बारे में पूछना चाह सकते हैं। यदि आपको गारंटी मिलती है, तो यह आपको अत्यधिक व्यापार, फ्लेकिंग, ब्लिस्टरिंग, छीलने या छिलने के मामले में पेंटर को जिम्मेदार ठहराने में मदद करेगा।

तो फ्रेंड आप को केसा लगा यहाँ House Painting Planning Tips में यहाँ आशा करता हु की आप को यह पोस्ट अच्छी लगी होगी 

Comments

इस वेबसाइट पर आने के लिए आप का बहुत बहुत धन्यवाद