Water is life जल ही जीवन है।

Water is Life जल ही जीवन है।  

हैलो दोस्तों आज में आप के लिए एक बहुत ही अमेजिंग और सोचने वाली बात बताने जा रहा हु। तो आप ने देख ही लिया होगा की आप  Water is life जल ही जीवन है। 


तो हम लोग कही न कही पानी यानि water के बिना रह सकते हे। तो फ्रेंड 1 मिनट के लिए सोचो अगर पानी नहीं होता तो क्या होता 
 

सोचा आप ने पानी नहीं होता तो कुछ भी नहीं होता सब के दिमाग में अलग अलग सवाल आये होंगे तो दोस्त पानी यानि की {Water is life} जल ही जीवन है। तो दोस्तों आज हम पानी को कैसे सेव कर सकते हे इस के बारे में जानेगे 
water is life, life water, water life, water for life, water and life, alkalized living water, water living, life giving water, water for life charity, life in wetland, life water international,
 

Technology के माध्यम से हम पानी को सेव कर सकते हे  

Technology पानी को वेस्ट होने से रोक सकते है और एक {major humanitarian} बड़े मानवीय संकट से बच सकते  है। अगर हमें धरती को बचाना है तो हमें पानी बचाना होगा। क्या Technology तकनीक पानी बचा सकती है? यह थोड़ा अजीब लगता है लेकिन पानी के संरक्षण और पृथ्वी नामक जीवित ग्रह को बचाने के लिए तकनीक Technology बहुत मददगार हो सकती है। अगली बार जब आप अपने बाथरूम के लिए नल या शॉवर खरीदते हैं, तो आप हमेशा हरित तकनीक {green technology} का विकल्प चुन सकते हैं और हमारे प्यारे ग्रह के लिए अपना योगदान दे सकते हैं। जिसमे मानवीय सुविधाओं के साथ पर्यावरण सुरक्षा पर भी बल दिया जाता है।

पानी बचाने वाली तकनीक {Technology that saves water}

अग्रणी वैश्विक निर्माता के रूप में, हम अपने कर्तव्यों के प्रति सचेत हैं। अपने बच्चों के लिए पृथ्वी को बचाने में मदद करने के लिए हमारे संरक्षण प्रयासों का मुख्य लक्ष्य हमेशा पानी को बचाना है क्योंकि यह एक बहुमूल्य प्राकृतिक संसाधन है। गो ग्रीन पानी के संरक्षण के पीछे एक सिद्धांत के रूप में अपनाया गया एक आदर्श वाक्य है।

 

Flow Restrictors  {प्रवाह प्रतिबंधक}

यह दुनिया से बाहर की तकनीक है जो आपके नल और शॉवर को पानी के प्रवाह को प्रभावित किए बिना 80% तक पानी बचाने की सुविधा देती है। फ्लो रेस्ट्रिक्टर्स प्रवाह को कम और साथ ही उच्च दबाव में बदलते हैं और सभी स्थितियों में समान मात्रा में प्रवाह देते हैं।


water is life, life water, water life, water for life, water and life, alkalized living water, water living, life giving water, water for life charity, life in wetland, life water international,

 
 Air Shower हवा की बौछार

 Air Shower में एक आंतरिक एयर मिक्सर होता है जो हवा और पानी को इस तरह से बनाता है जिससे कम पानी का उपयोग करके पानी की बूंदें बड़ी हो जाती हैं। यह आउट-ऑफ-द-वर्ल्ड तकनीक एयर शावर के लिए 30% कम पानी का उपभोग करना संभव बनाती है जबकि एक सुंदर शॉवर अनुभव प्रदान करती है। सिंगल और मल्टी-फ्लो विकल्पों के साथ हैंड और ओवरहेड एयर शावर की एक विस्तृत विविधता से चुनें। अपने स्नान का आनंद लें लेकिन पानी भी बचाएं।

Pressmatic Taps प्रेसमैटिक टैप्स

इस में पानी नल से हर बार बाहर आने के लिए केवल एक निर्धारित मात्रा (750 मिली) में  पानी छोड़ते हैं। Pressmatic Taps न केवल पानी की बर्बादी को कम करता है बल्कि उपयोग में भी बहुत आसान है। बड़ी संख्या में लोगों के आने और जाने वाले सार्वजनिक स्नानघरों के लिए प्रेसमैटिक नल "Pressmatic Taps} की सलाह दी जाती है, जैसे भोजनालयों, क्लबों, होटलों, स्कूलों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों, अस्पतालों, हवाई अड्डों आदि।

Sensor Taps सेंसर नल

 

सेंसर नल जो पानी को तभी छोड़ता है जब आपको इसकी आवश्यकता होती है और जब कोई व्यक्ति अपने हाथों को दूर ले जाता है तो इसे तुरंत बंद कर देता है, इस प्रकार पानी की बचत होती है। यह सार्वजनिक स्नानघरों में भी प्रदान किया जाता है ताकि कोई भी पानी बर्बाद न हो, जबकि कोई व्यक्ति अपना हाथ धो रहा हो। शून्य पानी की बर्बादी हमारा प्रमुख आदर्श वाक्य है। सिनेमा हॉल, अस्पतालों, स्कूलों और कॉलेजों, होटलों और जैसे स्थानों के लिए अनुशंसित और ज्यादातर इसका उपयोग किया जाता है।

तो फ्रेंड ये तकनिक बहुत ही महंगी हो सकती हे पर हम लोगो को एक संकल्प लेना हे की हम लोग पानी को वेस्ट नहीं बहाएंगे 

में आशा करता हु ये पोस्ट आप को  अच्छी लगी होंगी अगर अच्छी लगी हो तो आप इस पोस्ट को अपने दोस्त के साथ शेर भी कर सकते हो 

और हा अगर आप कोई भी कहानी या आर्टिकल हमारी वेबसाइट पर पब्लिश करना चाहते हो तो कमेंड कर के बताये हमारी टीम आप से सम्पर्क जरूर करेगी 



Comments

इस वेबसाइट पर आने के लिए आप का बहुत बहुत धन्यवाद