How to Clean Your Glasses?

How to Clean Your Glasses?

चश्मों के बारे में अधिकतर लोग इससे परिचित हैं और बहुत से लोग इन्हें पहनते हैं। लेकिन मुझे डर है कि बहुत से लोग यह नहीं कह सकते कि वे चश्मों के बारे में बहुत कुछ जानते हैं। चश्मों को न समझने या अनुचित सफाई से आंखों की गंभीर समस्या हो सकती है; और फिर चश्मा हमारी आंखों की समस्या में हमारी मदद नहीं कर सकता, लेकिन हमारी आंखों को नुकसान पहुंचा सकता है या नष्ट कर सकता है। इसलिए आंखों की सुरक्षा और आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए हमें चश्मों के बारे में कुछ जानकारी हासिल करनी चाहिए। चश्मे के बारे में और चश्मे को ठीक से कैसे साफ करें, इसके बारे में कुछ जानकारी निम्नलिखित है, जिससे लोगों को कुछ मदद मिलने की उम्मीद है।

"How to Clean Your Glasses"

 How to Clean Your Glasses?

शायद हम नहीं जानते होंगे कि हमारी आंखों की जरूरत के हिसाब से कई तरह के ग्लास उपलब्ध हैं, जैसे पढ़ना, कंप्यूटर, शूटिंग, टेनिस, गोल्फ, स्कीइंग और वॉटर स्पोर्ट्स आदि। इसलिए हम देख सकते हैं कि कई अलग-अलग प्रकार के चश्मे उपलब्ध हैं जो न केवल हमें स्पष्ट रूप से देखने में मदद करते हैं बल्कि खेल के दौरान हमारी आंखों को बाहरी नुकसान से भी बचाते हैं।

 How to Clean Your Glasses?

बहुत से लोग हैरान हो सकते हैं यदि हम पाते हैं कि चश्मा हमारे कानों के पीछे या हमारी नाक पर बहुत तंग है, जो पहनने में असहज है। क्या हम इसे अपने उपकरण का उपयोग करके घर पर मरम्मत करेंगे? निश्चित रूप से नहीं! इसके बजाय, हमें चश्मे की दुकान पर जाना चाहिए या अपने नेत्र चिकित्सक से इसे समायोजित करने के लिए कहना चाहिए, पेशेवर व्यक्ति और उपकरण इसे समायोजित करने में मदद करेंगे, अन्यथा, हम इसे तोड़ सकते हैं या इसे और अधिक असहज बना सकते हैं।

 How to Clean Your Glasses?

जिन लोगों को दिन भर कंप्यूटर पर काम करने की जरूरत होती है, वे कभी-कभी आंखों की समस्या से परेशान रहते हैं। कभी-कभी उन्हें दृष्टि धुंधली, आंखों में थकान और खिंचाव महसूस होता है, और यहां तक ​​कि लंबे समय तक कंप्यूटर ग्लास के बिना काम करने के बाद भी सिरदर्द होता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि कंप्यूटर को हमारी आंखों के बहुत करीब रखा जाता है, और कंप्यूटर की चकाचौंध से हमारी आंखों में खिंचाव महसूस होना आसान हो जाता है। इस समस्या को हल करने का तरीका उपयुक्त कंप्यूटर चश्मे की एक जोड़ी पहनना है, और बेहतर होगा कि कंप्यूटर से चकाचौंध को कम करने के लिए लेंस पर एक एंटी-रिफ्लेक्टिव कोटिंग हो।

 How to Clean Your Glasses?

लेंस को ठीक से कैसे साफ किया जाए, इसके बारे में बहुत से लोग जानना पसंद कर सकते हैं। कुछ लोगों के लिए जिन्होंने कई वर्षों से आईवियर पहने हैं, उन्हें अभी भी सफाई का स्पष्ट विचार नहीं है। निम्नलिखित आपको कुछ सुझाव देंगे: बहते पानी के नीचे नरम हाथ साबुन से लेंस को साफ करने की सिफारिश की जाती है। फिर सूखने के लिए ऊंचे धागे वाले कपड़े का इस्तेमाल करें। आमतौर पर इस प्रकार का कपड़ा आपके नेत्र चिकित्सक और कांच की दुकानों पर प्राप्त करना बेहतर होता है।

Comments

इस वेबसाइट पर आने के लिए आप का बहुत बहुत धन्यवाद