Anushka Sharma Quotes in Hindi || अनुष्का शर्मा कोट्स इन हिंदी

Anushka Sharma Quotes in Hindi || अनुष्का शर्मा कोट्स इन हिंदी



अनुष्का शर्मा एक भारतीय अभिनेत्री और फिल्म निर्माता हैं जो हिंदी फिल्मों में काम करती हैं। भारत में सबसे लोकप्रिय और सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक, उन्हें कई पुरस्कार मिले हैं, जिसमें एक फिल्मफेयर पुरस्कार भी शामिल है।
जन्म: १ मई १९८८ (उम्र ३३ वर्ष), अयोध्या
जीवनसाथी: विराट कोहली (एम। 2017)
बच्चे: वामिका कोहली
माता-पिता: अजय कुमार शर्मा, आशिमा शर्मा
भाई-बहन: कर्णेश शर्मा

Anushka Sharma Quotes in Hindi

1. मेरे लिए अध्यात्म का अर्थ मेडिटेशन करना। 
मेडिटेशन के बाद में बहुत ही हे रिलैक्स महसूस करती हूं। 
उस दौरान कहीं ना कहीं ईश्वर से जुड़ाव महसूस करती हूं।
 वैसे भी मैं हर काम में अपना सर्वश्रेष्ठ देती हूं 
और बाकी सब ईश्वर पर छोड़ देती हूं।

Anushka Sharma Quotes in Hindi


2. जब भी मैंने किसी चीज की तरफ झुकाव महसूस किया है, 
तब पूरी आस्था और विश्वास के साथ उस ओर बढ़ी।

Anushka Sharma Quotes in Hindi || अनुष्का शर्मा कोट्स इन हिंदी


3. मैं इंडस्ट्री की चलन और पिछली फिल्मों के प्रदर्शन की परवाह नहीं करती। मैं 25 वर्ष की थी, जब मैंने फिल्म बनाने का निश्चय किया था और पिछले 4 वर्ष मेरे लिए शानदार है।

Anushka Sharma Quotes in Hindi


4. मैं हमेशा से एक ऐसी लड़की रही हूं जो थोड़ा एक्स्ट्रा करना पसंद करती थी। जब मैं स्कूल (आर्मी पब्लिक स्कूल, बेंगलुरु) में थी। तब अपनी क्लास के सबसे पढाकू बच्चों में मेरा नाम आता था। पढ़ाई के अलावा मैं डांस टीम व डिबेट क्लब का हिस्सा थी और सौ मीटर रेस में भी अच्छी थी। 15 वर्ष की उम्र से मैंने पढ़ाई के साथ-साथ मॉडलिंग भी शुरू कर दिया। आप कह सकते हैं मैं शुरु से ही मल्टीटास्कर कर रही हूं।

Anushka Sharma Quotes in Hindi || अनुष्का शर्मा कोट्स इन हिंदी

5. मेरा मानना है कि सफलता का मतलब है, खुद को वह काम करने के लायक बनाना जो आप करना चाहते हैं।
Anushka Sharma Quotes in Hindi

6. हम सभी लोग प्रतिभाशाली युवाओं के साथ काम करना चाहते हैं। ऐसे लोग जिनका दृष्टिकोण अलग हो।

अनुष्का शर्मा का जन्म 1 मई 1988 को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में हुआ था। उनके पिता, कर्नल अजय कुमार शर्मा, एक सेना अधिकारी हैं, और उनकी माँ आशिमा शर्मा एक गृहिणी हैं। उनके पिता उत्तर प्रदेश के मूल निवासी हैं, जबकि उनकी मां गढ़वाली हैं। उनके बड़े भाई फिल्म निर्माता कर्णेश शर्मा हैं, जो पहले मर्चेंट नेवी में काम करते थे। नौसेना में शामिल होने से पहले, कर्नेश अंडर -19 बैंगलोर रणजी क्रिकेट टीम के लिए खेलते थे। शर्मा ने कहा है कि एक सैन्य महिला होने के नाते उन्हें एक व्यक्ति के रूप में आकार देने और उनके जीवन में योगदान देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 2012 में टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ एक साक्षात्कार में, उसने कहा, "मुझे यह कहने में गर्व होता है कि मैं एक अभिनेता होने के अलावा एक सेना अधिकारी की बेटी भी हूं। उसने आर्मी स्कूल में पढ़ाई की और माउंट कार्मेल कॉलेज से कला में विशेषज्ञता के साथ स्नातक किया। बेंगलुरू। फिर वह अपने मॉडलिंग करियर को आगे बढ़ाने के लिए मुंबई चली गई। शर्मा का कहना है कि वह मूल रूप से मॉडलिंग की दुनिया में इसे बड़ा बनाना चाहती थीं, लेकिन फिल्मों के लिए उनकी कोई मजबूत आकांक्षा नहीं थी। उन्होंने लैक्मे फैशन वीक में अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत वेंडेल रोड्स के लिए एक मॉडल के रूप में की। लेस वैम्प्स शो और स्प्रिंग समर'07 कलेक्शन में रॉड्रिक्स के फिनाले मॉडल के रूप में चुना गया था। तब से उन्होंने सिल्क और शाइन, व्हिस्पर, नथेला ज्वेलरी और फिएट पालियो के लिए अभियान किए हैं।

Comments

इस वेबसाइट पर आने के लिए आप का बहुत बहुत धन्यवाद