Relationship ko majbut kaise kare || रिलेशनशिप को मजबूत कैसे करे

Relationship ko majbut kaise kare ||  रिलेशनशिप को मजबूत कैसे करे 

हेलो फ्रेंड अगर आप रिलेशनशिप मे हो और आप की आप के पटनार् से अच्छी नही बनती तो आप कुछ बातो का जरूर ध्यान रखे उस से आप का रिलेशनशिप अच्छा और मजबूत रहेगा,किसी भी रिश्ते को निभाना आसान नहीं होता है। चाहे वो करीबी रिश्ता हो या दूरियां। ऐसा कहा जाता है कि रिश्ते का धागा नाजुक होता है और अगर टूट गया तो फिर से जुड़ना मुश्किल हो जाएगा। ऐसे में जरूरी है कि आप अपने रिश्तों को अच्छे से निभाएं और संभालें। 


Relationship ko majbut kaise kare ||  रिलेशनशिप को मजबूत कैसे करे 

1. आप पाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं जब आपका पार्टनर आपसे फोन पर बात करना चाहता है तो आप अक्सर फोन का जवाब नहीं देते। और आप उसे बाद में फोन नहीं करते। यह धारणा कि उसकी भावनाएँ इस तरह मजबूत हो रही हैं, पूरी तरह से गलत है। क्यों? क्योंकि वह उसे दूर धकेल देगा।

 2. आप अक्सर अपने पूर्व के बारे में जो कुछ भी उल्लेख करते हैं अपने अतीत को अतीत में रहने दो। अपने EX के नाम के साथ-साथ उसके बारे में जो भी जानकारी है उसका उल्लेख करना एक अच्छा विचार नहीं है। आपको अपने पूर्व और अपने वर्तमान प्रेमी/प्रेमिका के बीच तुलना करने से भी बचना चाहिए। इससे आपका कोई भला नहीं होगा। 


3. आप मूर्ख और नीरस हो रहे हैं यह एक आम गलत धारणा है कि अपनी बुद्धि का प्रदर्शन करना उचित नहीं है। हालाँकि, जब आप अपने स्वभाव से अपने साथी को डराने के लिए सिर्फ एक औसत व्यक्ति बनने की कोशिश करते हैं, तो आपके रिश्ते को बर्बाद करने का एक उच्च जोखिम होता है।

Relationship ko majbut kaise kare ||  रिलेशनशिप को मजबूत कैसे करे 

 4. आप गुप्त और भावहीन हो रहे हैं यदि आप अपनी भावनाओं और/या अपनी गतिविधियों के बारे में बहुत गुप्त हैं, तो आपका साथी अलग-थलग और अकेला भी महसूस कर सकता है। आप सोच सकते हैं कि अपनी भावनाओं को न दिखाना वास्तव में अच्छा है लेकिन वास्तव में यह आपके रिश्ते को बर्बाद कर सकता है। 

5. आपके द्वारा निर्धारित सीमाएँ स्वस्थ नहीं हैं या आप सीमाएँ बिल्कुल भी निर्धारित नहीं करते हैं सीमाएं निर्धारित करने से न केवल रिश्ते की शुरुआत में बल्कि बाद में भी संतुलन बनाए रखने में मदद मिलती है। और यह पावर शिफ्टिंग को भी रोकता है।


 6. आप अपने साथी के साथ पर्याप्त समय नहीं बिता पाते हैं आप उससे तभी मिलते हैं जब वह आपके लिए सुविधाजनक हो या आपके लिए फायदेमंद हो। यदि आप चाहते हैं कि आपका रिश्ता मधुर, प्रेमपूर्ण और अंतरंग हो, तो आपको एक-दूसरे के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध होने की आवश्यकता है। और बाद में एक साथ बहुत समय बिताना शामिल है।

Relationship ko majbut kaise kare ||  रिलेशनशिप को मजबूत कैसे करे 

 7. आप अपने साथी को अपने दोस्तों और/या रिश्तेदारों को जानने नहीं देते आपके साथी को आपके सामाजिक दायरे में अच्छी तरह फिट होना चाहिए। और अगर आप उसे ऐसा नहीं करने देते हैं, तो यह आपके रिश्ते के लिए विनाशकारी हो सकता है। 

8. आप अपने साथी के उद्देश्यों और/या सपनों में बहुत रुचि नहीं रखते हैं। अपने उद्देश्यों और/या सपनों को प्राप्त करने की प्रक्रिया में अपने साथी का समर्थन करना वास्तव में महत्वपूर्ण है। जब भी जरूरत हो बस उसके लिए मौजूद रहें। 


9. आप अपने पार्टनर के साथ हर चर्चा को झगड़े में बदलने में सफल होते हैं। स्वस्थ चर्चा वास्तव में एक रिश्ते को मजबूत कर सकती है। हालांकि, अगर कोई चर्चा झगड़े में बदल जाती है, तो यह आपके रिश्ते को बर्बाद कर सकती है।

तो फ्रेंड आप इन सभी बातो का ध्यान रखो और जो आप को पटनार् को अच्छा लगे और आप को लग रहा की आप के लिए और आप को पटनार् के लिए अच्छा है वही आप को करना चाहिए 

Comments

इस वेबसाइट पर आने के लिए आप का बहुत बहुत धन्यवाद