Basi muh pani peene ke fayde || सुबह बासी मुंह पानी पीने के फायदे

सुबह बासी मुंह पानी पीने के फायदे, Basi muh pani peene ke fayde

हेलो दोस्तों आज है लोग देखेंगे की बाशी मुँह पानी पिने से क्या क्या फायफे होते है। क्या आप ने कभी सोचा होगा की बिना मुँह हाथ धोये पानी पीना और चाय पीना कितना अजीब लगता होगा पर इस के फायदे बहुत है। तो फ्रेंड आज हमलोग देखेंगे की बसी मुँह पानी पिने के फायदे {सुबह बासी मुंह पानी पीने के फायदे}

 
"Basi muh pani peene ke fayde || सुबह बासी मुंह पानी पीने के फायदे"


नोट अगर आप किसी रोग से पीड़ित है। तो बाशी मुँह पानी का सेवन करने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह जरूर ले उस के बाद ये टिप्स का प्रयोग करे 

बाशी मुँह पानी पिने से मिलते है। ये फायदे 
1 मुंहासो acne से छुटकारा 
2 बालो के लिए अच्छा होता है। 
3 किडनी को रखे फिट 
4 वजन घटाए। 
5 विषाक्त पदार्थ बहार करे 

1 मुंहासो से छुटकारा get rid of acne सुबह उठकर बासी मुँह पानी पिने से आपके शरीर से विषाक्त पदार्थो को बहार निकलने में मदद मिलती है। इससे पाचन टिक रहता है। और acne मुंहासो की समस्या दूर हो जाती है। 

2 बालो के लिए अच्छा होता है।  Good for hair बासी मुँह पानी पिने से बालो को जड़ो तक ऊर्जा मिलती है। जिससे बाल मजबूत होते हैं। और उनका विकाश बेहतर तरह से होता है। 

3 किडनी को रखे फिट keep kidney fit बासी मुँह पानी पिने से किडनी को मजबूत बनाने में मदद मिलती हैं ऐसा करने से किडनी स्टोन और जैसे किडनी से जुड़े कई लोगो से छुटकारा पाने में मदद मिलती है। 

4 वजन घटाए। Lose weight  बासी मुँह पानी पिने से ये कैलोरी को बर्न करने में सहायक है। Aids in burning calories इससे वजन भी कम होता हैं। 

5 विषाक्त पदार्थ बहार करे flush out toxins अगर आप रोजाना सुबह बासी मुँह गुनगुने पानी का सेवन करते है। तो इससे आप के शरीर में लार एंटीऑकसीडेंट के तोर पर कार्य करती है इससे शरीर डिटॉक्स होता है। 

Comments

इस वेबसाइट पर आने के लिए आप का बहुत बहुत धन्यवाद